जय श्री कृष्ण जी, मेरा नाम हितेंद्र कुमार पुष्कर है। मैं एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूँ। मैं श्री मथुरा जी में रहता हूँ। मैं लंबे समय से सोच रहा था। कि मेरे जन्म स्थान (पवित्र भूमि) श्री मथुरा जी के लिए एक वेबसाइट का विकास करू। जो कि हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में हो। जहां मेरे प्रभु श्री कृष्ण जी हर दिन नए चमत्कार और लीलाए किया करते थे।

जैसा की आप सभी जानते है, हजारों यात्री, श्री मथुरा जी में हर दिन आते है। और त्योहारों पर यह सख्या लाखो में पहुंच जाती है। हमारा उद्देश्य यह है कि हम श्री मथुरा जी में आने वाले यात्रियों को सही जानकारी उपलब्ध कराना चाहते है और श्री मथुरा जी के सभी मंदिरों कि भी। किस समय किन- किन मंदिरों में क्या-क्या कार्यक्रम होते है। जिन कार्यक्रमों को देखकर याञी प्रसन्न हो जाते है। यात्रीयो की आवश्यकताओं को ध्यान मे रखकर हमने यह सारी जानकारीयॉ दी है। जैसे

मंदिरों की जानकारी

इस वेबसाइट में आपको मंदिरों की सारी जानकारी मिलेगी। जैसे किस मंदिर कि स्थना कब हुई और किसने कि, किन मंदिरों में पूरे साल कितने कार्यक्रम होते है और कब होते है। कौन सा मंदिरों किस समय पर खुलता है और बन्द होता है।

परिक्रमा की जानकारी

इस वेबसाइट में आप मथुरा, वृंदावन और गोवर्धन परिक्रमा की सभी जानकारी प्राप्त कर सकते है। ये परिक्रमाये कब होती है। और इन परिक्रमा में किन- किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

ट्रेन समय सारणी

इस वेबसाइट में हम मथुरा जंक्शन पर रूकने वाली ट्रेनों की सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ठहरने की जानकारी

इस वेबसाइट में श्री मथुरा जी के सभी होटल और धर्मशालाओं की जानकारी है।

गूगल मानचित्र

इस वेबसाइट में हम गूगल मानचित्र का उपयोग करके स्रोत के लिए गंतव्य से सटीक स्थान के लिए जानकारी प्राप्त कर सकते है।

इमेज गैलरी

इस वेबसाइट में हम भगवान कृष्ण की सभी तरह की छवियों को देख सकते हैं और इन छवियों को डाउनलोड कर सकते हैं और हम इस साइट पर छवियों को अपलोड भी कर सकते हैं।

ऑडियो गैलरी

इस वेबसाइट में हम भगवान कृष्ण की सभी तरह की भजनो को सुन सकते हैं और इन भजनो को डाउनलोड कर सकते हैं और हम इस साइट पर भजनो को अपलोड भी कर सकते हैं।

वीडियो गैलरी

इस वेबसाइट में हम भगवान कृष्ण की सभी तरह की भजनो के वीडियो को सुन और देख सकते हैं और इन भजनो के वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं और हम इस साइट पर भजनो के वीडियो को अपलोड भी कर सकते हैं।

अस्वीकरण ( Disclaimer )

।। जय श्री राधेकृष्णा, जय श्री मथुरा जी ।।

श्री मथुरा जी वेबसाइट भगवान श्री कृष्ण और धर्म के प्रचार और प्रसार के काम में तत्पर है। हमारा उदेश्य भगवान श्री राधेकृष्णा और मथुरा मैया के पूजनीय स्थलों को अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाँना है। यह काम आप जैसे श्री कृष्ण भक्तों के सहयोग से हो रहा है। जिस को प्रमाणित करने के लिए हमारे पास में संसाधनों की कमी है। अगर इस धर्म के प्रचार और प्रसार में हमसे कोई भूल हो रही हो, जैसे कोई वेबसाइट कंटेंट (जानकारी) और इमेज ( छवि ) का डुप्लीकेशन पाया गया हो तो। कृपया करके आप हमारे संपर्क फ्रॉम से हमें सूचित कर सकते है। आप के संदेश के अनुसार हम उस कंटेंट (जानकारी) या इमेजे को 15 दिनों के अंदर श्री मथुरा जी वेबसाइट से हटा देंगे।

जय गणपति बप्पा।
श्री द्वार्केशो जयते।
जय जय श्री राधे।
श्री राधेकृष्ण शरणम मम।